GLIBS

भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा 15 को संभावित

आर पी सिंह  | 10 Feb , 2019 06:53 PM
भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा 15 को संभावित

 

राष्ट्रीय  अध्यक्ष अमित शाह कर सकते हैं ऐलान

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 15 फरवरी को रायपुर के दौरे पर आ रहे हैं। इसी दिन छत्तीसगढ़ के नए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा भी कर सकते हैं। इस दौरान वे इंडोर स्टेडियम में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके लिए पूरे राज्य के शक्ति केंद्र के प्रभारियों और सह प्रभारियों को बुलाया है। इसके अलावा तमाम लोगों को भीड़ इकट्ठा करने के लिए कहा गया है।

क्यों पड़ी इसकी जरूरत:

दरअसल छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 8 मार्च तक चलेगा। तो वहीं नेता प्रतिपक्ष होने के नाते धरमलाल कौशिक को विधानसभा में ही रहना होगा। इसके कारण लोकसभा चुनावों की तैयारियां प्रभावित होंगी। विधानसभा में करारी हार का स्वाद चखने के बाद से पार्टी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। ऐसे में अमित शाह कोई रिस्क नहीं लेना चाहते।

क्या हैं चुनौतियां:

विधानसभा में हार के बाद से प्रदेश के भाजपा कार्यकर्र्ताओं के बीच सबकुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है। इसकी कई नजीरें मौके -बे मौके मिल चुकी हैं। उधर विपक्षी दल इनसे दो कदम आगे चलकर अपने तमाम वादों को पूरा करने में जीजान लगा दिया है। उधर हार से खार खाए कार्यकर्ताओं का पत्रकारों पर हमला करना। पत्रकारों के विरोध प्रदर्शन के बावजूद भी बड़े नेताओं की चुप्पी साधे बैठे रहना। इनकी नीयत पर सवाल खड़े करता है।