GLIBS

राजनाथ ने पूजा अर्चना, रोड शो के बाद किया नामांकन

राजनाथ ने पूजा अर्चना, रोड शो के बाद किया नामांकन

लखनऊ। केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को सत्रहवीं लोकसभा चुनाव में लखनऊ संसदीय सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। राजनाथ सिंह ने लखनऊ लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में बजरंग बली का दर्शन करने के साथ शिवजी के मंदिर में जलाभिषेक किया। लखनऊ व मोहनलालगंज सीट पर पांचवें चरण में छह मई को मतदान होगा। लखनऊ सीट से मौजूदा सांसद सिंह का रोड शो भाजपा कार्यालय, हजरतगंज चौराहा, जिलाधिकारी आवास होते हुए कलेक्ट्रेट तक पहुंचा। रोड शो में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डा. दिनेश शर्मा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री व वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी समेत कई वरिष्ठ नेता एवं मंत्रीगण और विधायक मौजूद थे। सिंह ने रोड शो से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते कहा कि मैं देश के दस राज्यों में दौरा कर चुका हूं जिस प्रकार का उत्साह उत्तर प्रदेश और लखनऊ में है उसी प्रकार का उत्साह पूरे देश मे है। देश में मोदी लहर है। मोदी ही देश के प्रधानमंत्री होंगे।
भाजपा मुख्यालय में आयोजित सभा में जनता दल यूनाइटेड के मुख्य महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि गाजियाबाद के लोग चाहते हैं कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह अगला चुनाव गाजियाबाद से लड़ें। उन्होंने कहा राजनाथ सिंह में चौधरी चरण सिंह की तस्वीर झलकती है। सिंह किसानों के नेता हैं। चौधरी चरण सिंह लखनऊ के मौजूदा सांसद श्री सिंह को 25 वर्ष की उम्र में सांसद का टिकट देना चाहते थे लेकिन उस समय राजनारायण तैयार नहीं हुए। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की छवि दिखती है। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल विहारी वाजपेई के करीबी रहे शिवकुमार शर्मा लखनऊ सीट से आठवीं बार नामांकन में शामिल हुये।
सिंह के नामांकन जुलूस को भव्य बनाने के लिए सोमवार देर रात तक तैयारियों का दौर चलता रहा। सोमवार शाम को ही राजनाथ सिंह लखनऊ आ गए थे। श्री सिंह के साथ ही मोहनलालगंज संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार कौशल किशोर भी थे। लखनऊ के मौजूदा सांसद राजनाथ सिंह के प्रस्तावक उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता इलाहाबाद उच्च न्यायालय एल पी मिश्रा, उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश पूर्व लोकायुक्त एस सी वर्मा तथा पूर्व राज्यसभा सदस्य राम नारायण साहू हैं।