GLIBS

प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी करेंगे इसके लिए हम संकल्पित हैं : भूपेश बघेल

प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी करेंगे इसके लिए हम संकल्पित हैं : भूपेश बघेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को शराबबंदी को लेकर एक बार फिर से कहा कि ‘पूर्ण शराबबंदी तो होगी’। वहीं सदन में अजय चंद्राकर से शराबबंदी को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पूरक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने भूपेश बघेल ने कहा कि उनकी सरकार पूर्ण शराबबंदी को लेकर संकल्पित है और सरकार जरूर शराबबंदी करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने सरकार से पूछा था कि अपने घोषणा में पत्र में प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी की घोषणा की थी, तो फिर उसका क्या हुआ? सरकार सीधे पूर्ण शराबबंदी की घोषणा क्यों नहीं कर देती।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जोगी के सवालों का जवाब देते हुए सीएम बघेल ने कहा कि सरकार ने पूर्ण शराबबंदी की घोषणा की है और उसे जरूर लागू करेगी। राज्य सरकार लागू करने के पहले कमेटी बनाना चाहती है और शराबंदी किए गए प्रदेशों का एनालिसिस करनी चाहती है कि शराबबंदी किए गए प्रदेशों की सामाजिक और राजनीतिक स्थिति क्या है। उन्होंने यह भी कहा कि एकाएक पूर्ण शराबबंदी करना संभव नहीं है।

बीच में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने टोंकते हुए कहा कि शराबबंदी की बात तो आपने घोषणापत्र में कही थी, जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि जोगी जी मेरी पूरी बात तो सुनिए! हमें जनादेश 50 दिन के लिए नहीं है, पूरे पांच साल के लिए मिला है, और हमने जो कहा है वो कर रहे हैं इसे भी करेंगे क्या कभी किसी ने सोचा था 2500 रुपए समर्थन मूल्य में धान की खरीदी होगी। हम कर रहे हैं।