GLIBS

PL Punia : दुनिया के सभी देशों में यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम की चर्चा: पीएल पुनिया

PL Punia : दुनिया के सभी देशों में यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम की चर्चा: पीएल पुनिया

 

रायपुर। हमने शिक्षा और सूचना का अधिकार दिया है आौर अब स्वास्थ्य का अधिकार देने जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में एक बड़ी पहल की जा रही है। यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम ऐसा कार्यक्रम है, जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में की जा ही है। 
उक्त बातें शुक्रवार को राजधानी में आयोजित सर्व जन स्वास्थ्य अधिकार विषय पर आयोजित कार्यशाल को संबोधित करते हुए एआईसीसी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कही। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम को फिलहाल परखा जा रहा है। दुनिया के अलग-अलग देशों ने इस योजना की चर्चा हो रही है। दुनिया के कई देशों ने इस योजना को अपने-अपने स्तर पर आगे बढ़ाया है। फिर भी चिंता का विषय यह है कि देश की करीब 61 प्रतिशत आबादी में गंभीर बीमारी होने पर लोग कर्ज लेकर उपचार कराने विवश हो जाते हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने उद्बोधन में कहा कि यह एक महत्वपूर्ण अवसर जब हम सभी इस विषय पर चर्चा के लिए उपस्थित हैं। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का धन्यवाद करते हुए कहा कि चुनावी समय में भारी व्यवस्तता के बाद भी श्री गांधी ने

अल्प समय में हम सब का निमंत्रण स्वीकार किया। राहुल गांधी का कांग्रेसजनों ने किया जोरदार स्वागत इधर स्वामी विवेकानंद विमानतल पर राहुल गांधी का कांग्रेसजनों ने जोरदार स्वागत किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई में वरिष्ठ नेता डा. चरणदास महंत, टीएस सिंहदेव सहित कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने उनका स्वागत किया। विमानतल पर स्वागत-सत्कार और संक्षिप्त चर्चा के बाद सभी नेता कार्यशाला के लिए रवाना हुए।