GLIBS

Congress workers : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की भितरघातियों के निष्कासन की मांग 

शेख इमरान  | 12 Jan , 2019 03:04 PM
Congress workers : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की भितरघातियों के निष्कासन की मांग 

गरियाबंद ।  विधानसभा चुनाव 2018 की समीक्षा के लिए बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मैनपुर अंतर्गत आने वाले 42 पोलिंग बूथों के कार्यकर्ताओं की बैठक ग्राम- गोना में हुई। इसमें विधानसभा चुनाव में पार्टी नेतृत्व के खिलाफ जाकर कार्य करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के निष्कासन की कार्रवाई करने की मांग हाईकमान से की गई है। उपस्थित कार्यकतार्ओं ने आक्रोशित होकर कहा कि चुनाव पूर्व पार्टी के पक्ष में काम करने एवं अधिकृत प्रत्याशी को जिताने की बड़ी बड़ी बातें कहते हैं लेकिन उन कुछ लोगों के पसंदीदा व्यक्ति को टिकट न मिलने पर वे अपना स्वार्थ सिद्ध करने के लिए पार्टी नेतृत्व के खिलाफ जाकर व्यक्ति विशेष के लिए कार्य करते हैं, ऐसे अवसरवादी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से आजीवन निलंबित किया जाना चाहिए। गोना में आयोजित ब्लॉक कांग्रेस की बैठक में समस्त 42 बूथों के सैकड़ों कार्यकर्ता एकत्र हुए बैठक में बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी रहे संजय नेताम प्रमुख रूप से उपस्थित हुए।

भितरघातियों पर कार्रवाई करने का प्रस्ताव पारित:

बैठक में शामिल सभी कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में भितरघातियों पर कार्रवाई करने का प्रस्ताव ध्वनिमत से पारित किया। सभी ने एक स्वर में कहा कि पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ जाकर कार्य करने वालो को किसी भी कीमत पर पार्टी में वापस न लेने एवं उनपर कड़ी कार्रवाई कर उनके निष्कासन कि मांग की ताकि आसन्न लोकसभा चुनाव में पार्टी का मनोबल बढ़े। बैठक में मैजूद कार्यकर्ताओं ने कहा कि ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रेमसाय जगत के द्वारा पूरे ब्लॉक के पदाधिकारियों को गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी में काम करने के लिए आदेशित किया गया एवं स्वयं भी गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में काम करते रहे अत: ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को भंग कर इसका पुनर्गठन किया जाए।

ब्लाक अध्यक्ष के लिए नाम प्रस्तावित :

अध्यक्ष के लिए सर्वसम्मति से वरिष्ठ नेता मनोज मिश्रा का नाम प्रस्तावित किया गया। तो वहीं शहर अध्यक्ष के लिए विजय सिंह ठाकुर के नाम पर सहमति बनाकर इस प्रस्ताव की प्रतिलिपि जिला कांग्रेस कमेटी गरियाबंद एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी छत्तीसगढ़ को भेजने का संकल्प लिया गया। इसके साथ ही बैठक में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं से कर्जमाफी एवं बढ़े हुए समर्थन मूल्य के बारे में किसानों को बताकर सतत संपर्क बनाए रखने का आह्वान भी किया गया।   लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को जिताने के लिए जीतोड़ मेहनत करने का संकल्प लिया गया।

ये रहे मुख्य रूप से उपस्थित।

बैठक में प्रमुख रूप से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दलसु राम मरकाम,रामचंद परदे,तुलसी राम,गंगा राम जगत,लोकेश कुमार, आरिफ खान,प्रवीण बामबोडे, अशोक दुबे,रूपेश मशीह,विजय कुमार,विक्रम नेताम,सुनील कुमार,राजकुमार सोनवानी,राधेश्याम पटेल,सुधुराम कपिल,उमाशंकर साहू,टेकेश्वर,धनराज,तीरथ दंता,धंनु राम मरकाम,हरिश्वर पटेल,हिमांशु, नवीन ध्रुव,प्रेमसिंह जगत,सेवक राम मरकाम,दिलीप सिन्हा, नजीब बेग,तनवीर राजपूत,रमेश साहू,ईश्वर साहू,उदेराम, मेहतर सिंह नेताम,सातो बाई,कला बाई,अमरौतिन बाई,टिकेश्वरी साहू,पुनीत ध्रुव,श्रीराम मरकाम,नकुल नागेश,बैशाखू मंडावी,रामनाथ नेताम,बनसिंह मरकाम,सहित सभी 42 बूथों के सैकड़ो महिला पुरुष कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे ।