GLIBS

Demands : मंत्री सिंहदेव से मिली स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ की टीम, वेतनमान के लिए मिला आश्वासन 

श्रवण यदु  | 12 Jan , 2019 01:40 PM
Demands : मंत्री सिंहदेव से मिली स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ की टीम, वेतनमान के लिए मिला आश्वासन 

रायपुर। स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ की प्रांतीय टीम ने वेतन संबंधी मांगों को लेकर विभागीय मंत्री टीएस सिंहदेव से मिलकर चर्चा की। इस पर स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने संघ की सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों के साथ सहायक के तौर पर काम करता है। संघ की प्रमुख मांगों में हड़ताल पर गए कर्मचारियों का वेतन दिया जाना है। साथ ही वेतनमान 2800 ग्रेड पे करवाने की मांग की गई, ताकि उनका वेतन बढ़कर मिले।

संघ की टीम का कहना है कि स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारियों का अभी वेतन काफी कम है, इसी वजह से शासन के खिलाफ हड़ताल करने को मजबूर होना पड़ता है। पिछली हड़ताल भी इसी वजह हुई थी। कांग्रेस की सरकार ने स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ का वेतन बढ़ाने को लेकर वादा किया गया था। इसी वजह से अपनी मांगों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री के सामने रखी हैं।

स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष टारजन गुप्ता ने बताया कि छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारियों को 2800 ग्रेड पे नहीं दिया जा रहा है। पे ग्रेट बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर गए कर्मचारियों का वेतनमान दिलवाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर चर्चा की गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा कि वे मुख्यमंत्री से इस मांग बात करेंगे।