GLIBS

डॉ. एस. भारतीदासन ने चार्ज संभालते ही कलेक्टोरेट का किया निरीक्षण 

श्रवण यदु  | 13 Jun , 2019 05:02 PM
डॉ. एस. भारतीदासन ने चार्ज संभालते ही कलेक्टोरेट का किया निरीक्षण 

रायपुर। राजधानी के नए कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने चार्ज संभालते ही गुरुवार को कलेक्टोरेट का निरीक्षण किया और अधिकारियों से मिलकर काम करने के फार्मूले को लेकर चर्चा की। साथ ही अधिकारियों को कहा कि प्रदेश की जनता को शासन की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ देने को लेकर काम किया जाना है। वहीं जनता को लेकर किसी भी प्रकार की कोई शिकायत मिले तो तत्काल अफसर निदान करें। 

पदभार संभालने के बाद डॉ. भारतीदासन ने उपस्थित अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया तथा जिला कलेक्टोरेट की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण कर वहां संचालित कार्यो का जायजा लिया। डॉ. भारतीदास ने जिला दण्डाधिकारी न्यायालय सहित कलेक्टोरेट के रिकार्ड रूम, नाजिर शाखा, नजूल शाखा, भू-अभिलेख शाखा, जनसामान्य शिकायत शाखा, खनिज, आबकारी, आदिवासी विकास सहित विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण कर वहां उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों से संपादित किए जा रहे कार्यो की जानकारी ली।

डॉ. भारतीदासन ने जिला कलेक्टोरेट परिसर में स्थापित लोक सेवा केन्द्र का भी जायजा लिया और वहां प्राप्त आवेदनों और उनके समय-सीमा में निराकरण की जानकारी भी ली। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दण्डिाधिकारी दीपक अग्रवाल, अपर कलेक्टर आशुतोष पाण्डेय, अपर कलेक्टर क्यूए खान, एसडीएम संदीप अग्रवाल, प्रोटोकॉल अधिकारी प्रणव सिंह सहित जिला कलेक्टोरेट के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। बता दें कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के वर्ष 2006 बैच के अधिकारी डॉ. भारतीदासन इससे पूर्व सूरजपुर, जांजगीर-चांपा में कलेक्टर रह चुके है। डॉ. भारतीदासन डायरेक्टर फूड व एमडी मार्कफेड तथा अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ जैसे महत्वपूर्ण पदों रहते हुए अपने दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन कर चुके हैं।