GLIBS

अगर आप हैं मोटापे से परेशान तो आजमा सकते हैं यह पेय....

पूर्णिमा मंडल  | 30 May , 2019 04:30 PM
अगर आप हैं मोटापे से परेशान तो आजमा सकते हैं यह पेय....

नई दिल्ली।  आज मोटापा एक समस्या बनता जा रहा है। मोटापे के कारण कई बीमारियां घेर लेती है। इसके कारण एक हैप्पी लाइफ जीने में परेशानी होती है। मोटापे से बचने के लिए लोग कई उपाय करते है। इसमें जिम, दवाई से लेकर कई उपाय लोग करते है। यहां हम बता रहे हैं वजन कम करने के लिए पेय पदार्थ, जिससे शरीर की चर्बी तेजी से कम होगी साथ ही बॉडी से टॉक्सिन भी बाहर होंगे।

पीएं ये पेय........ 
नारियल पानी

पूरे दिन स्वस्थ रहने के लिए नारियल पानी एक बेहतरीन और पौष्टिक विकल्प है। नारियल पानी में मिनरल की जबरदस्त मात्रा होती है। यह हमारे शरीर में ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने में मदद करता है। दिन की शुरुआत करते समय नारियल पानी पिएं। लेकिन इसमें कोई और सामग्री नहीं मिलानी चाहिए।

वेजिटेबल जूस
दिन की शुरुआत करते समय आपको सब्जियों के जूस का सेवन करना चाहिए। विशेष रूप से, हरी पत्तेदार सब्जियों को इसमें शामिल किया जाना चाहिए। अगर आप पालक, पुदीना जैसे हरे पत्ते वाली सब्जियों का जूस पीते हैं तो वजन कम करने में आपको खाफी मदद मिलेगी।

गोजी बेरी
इसमें विटामिन, खनिज, एंटीऑक्सिडेंट और 8 प्रकार के अमीनो एसिड होते हैं। यदि आप नियमित रूप से गोजी बेरी के रस का सेवन करते हैं, तो यह थकान और तनाव दूर करने में मदद करता है।

नीबू पानी
अगर आप सुबह नीबू पानी पीते हैं, तो आपका पूरा शरीर दिन भर तरोताजा रहेगा। नीबू पानी में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर होते हैं और इससे आपके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। 

ग्रीन टी
 ग्रीन टी पीने के कई स्वास्थ्य लाभ हैं। ग्रीन टी शरीर का मेटाबॉलिज्म बढ़ाने में मदद करती है और साथ ही फैट्स बर्न करने में भी।

एलोवेरा जूस
यदि आप सुबह एलोवेरा का रस पीते हैं, तो यह शरीर में टॉक्सिन्स को बाहर निकालने में मदद करेगा। एलोवेरा जूस में पानी की मात्रा बहुत होती है।

आंवला जूस
आंवला के रस का सेवन करने से पूरा शरीर डिटॉक्स हो जाता हैं। इससे मेटाबॉलिक रेट भी बढ़ता है और पूरे दिन ताजगी बनी रहती है। साथ ही इम्यून सिस्टम भी मजबूत होता है।

जीरे का पानी
इससे शरीर को डिटॉक्स होने में मदद मिलती है और पानी की कमी भी नहीं होती। अगर आप इसका नियमित रूप से इसका सेवन करने से अच्छी नींद आती है।

गर्म पानी
इसे पीने से शरीर की ऊर्जा भी बढ़ती है और पाचन प्रक्रिया को बेहतर बनाने में भी मदद मिलती है।