GLIBS

सिद्धार्थ चौक स्थित ज्वेलर्स दुकान में चोरी करने वाले दो अंतर्राज्यीय आरोपी सहित 5 गिरफ्तार

रोहित बंछौर  | 11 Feb , 2019 02:47 PM
सिद्धार्थ चौक स्थित ज्वेलर्स दुकान में चोरी करने वाले दो अंतर्राज्यीय आरोपी सहित 5 गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के सिद्धार्थ चौक स्थित छत्तीसगढ़ ज्वेलर्स दुकान के शटर के ताला काटकर लाखों रुपये के जेवर चोरी करने वाले दो शातिर चोर सहित 5 आरोपियों को टिकरापारा पुलिस ने ग्रिफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास चोरी किये गये 76 लाख के जेवर सहित रॉड व बाइक जब्त किया है।

मामले का खुलासा करते हुए आईजी डॉ आनन्द छाबड़ा ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में सागर नायक (21) निवासी बीएसयूपी कालोनी टिकरापारा, लक्षमण छुरा (29) निवासी बघूमोड़ा जिला बलांगीर उड़ीसा, सुनील सोना उर्फ बिलवा (30) निवासी ग्राम देहली थाना सिंदेकला उड़ीसा, मुच्ची मेहर (26) निवासी ग्राम गोहेरापदर उड़ीसा व एक अपचारी बालक है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 1 किलो 367 ग्राम सोना, 4 किलो 396 ग्राम चांदी,1 मोटर साइकल समेत साढ़े छह लाख रुपए नगदी बरामद किया है। 

क्या है मामला- डूंगाजी कालोनी निवासी संतोष अग्रवाल 1 फरवरी की रात्रि 9 बजे अपनी ज्वेलर्स दुकान बंद कर घर गया और दूसरे दिन सुबह पहुँचा तो दुकान का ताला टूटा था और जेवर गायब थे। मामले को गम्भीरता सर लेते हुए एसपी रायपुर नीथू कमल आरोपियों की पतासाजी के लिए टीम का गठन किया और घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किये। जिससे पुलिस को फुटेज में एक अपचारी बालक दिखा। जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर बाकी आरोपियों के बारे में जानकारी मिली। पुलिस के टीम ने तत्काल बलांगीर रवाना होकर आरोपियों को ग्रिफ्तार कर रायपुर ले आयी है। सराहनीय कार्य करने पर पुलिस टीम को डीजीपी ने 50 हजार, आईजी ने 15 हजार रुपये और एसपी ने 5 हजार रुपये बतौर ईनाम दिया है। ग्रिफ्तार हुए आरोपियों में और भी चोरियों का खुलासा हो सकता है। जिससे पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेने का प्रयास करेगी।